रविवार, 4 अक्तूबर 2015

15 बेहतरीन शायरियां Best Collection Of All Types Of Shayari's, Life Shayari's & More Shayari in Hindi



आगे सफर था और पीछे हमसफर था
रूकते तो सफर छूट जाता और चलते तो हम सफर छूट जाता,
मंजिल की भी हसरत थी और उनसे भी मोहब्बत थी
ए दिल तू ही बता...उस वक्त मैं कहाँ जाता,
मुद्दत का सफर भी था और बरसो का हम सफर भी था
रूकते तो बिछड जाते और चलते तो बिखर जाते,
यूँ समँझ लो....
प्यास लगी थी गजब की...मगर पानी मे जहर था
पीते तो मर जाते और ना पीते तो भी मर जाते !!-
👊
😔😔😔😔😒😒😒
[7/5, 9:50 PM] : सारा दिन लग जाता है खुद को समेटनेमें; फिर रात को यादों की हवा चलती है और हम फिर से बिखर जाते हैं
[7/5, 9:59 PM] : ना मेरा दिल बुरा था न उसमें कोई बुराई थी,
सब मुकद्दर का खेल है बस किस्मत में जुदाई थी.
[7/5, 10:04 PM] : हे "" स्वार्थ "" तेरा शुक्रिया
एक तु ही है
जिसने लोगों को आपस में जोड़ रखा है।
[7/5, 10:09 PM] : ग़ैरों से कहा तुमने, ग़ैरों से सुना तुमने
कुछ हमसे कहा होता, कुछ हमसे सुना होता !💙
[7/5, 10:11 PM] : सिक्के और शरारतें अपनी मिल्कियत थी.....नोट और हैसियत बैंक में गिरवी है..
[7/5, 10:11 PM] : ऐसा जीवन जियो कि अगर कोई
आपकी बुराई भी करे तो कोई उस
पर विश्वास ना करे।
[7/5, 10:13 PM] : # दुनियाँ से जीत कर अपनो से हार गया ..
बाहर से सलामत रहा मगर अंदर से
मारा गया...!!
[7/5, 10:13 PM] : मेरे मरने पर किसी को ज्यादा फर्क नहीं होगा,
बस तन्हाई रोएगी कि मेरा हमसफ़र चला गया !
[7/5, 10:14 PM] : कुछ इसलिये भी हम शायरी भेजा करते है,
ऐ दोस्त...
हमारा तो कोई नहीं मगर.. आपका तो कोई हो.!!!
[7/5, 10:15 PM] : शोर न कर धड़कन ज़रा, थम जा कुछ पल के लिए, बड़ी मुश्किल से.. मेरी आखों में उसका ख्वाब आया है!
[7/5, 10:16 PM] : अरमान था तेरे साथ जिंदगी बिताने का, शिकवाहै खुद के खामोश रह जाने का, दीवानगी इस से बढकर और क्या होगी, आज भीइंतजार है तेरे आने का.
[7/5, 10:21 PM] : लोग कहतेहैं जब कोई अपना दूर चला जाता है तो बड़ी तकलीफ होती है, पर ज्यादा तकलीफतो तब होती है जब कोई अपना पास होकर भी दूरियाँ बना ले !
[7/5, 10:32 PM] : मुझको पढ़ पाना हर किसी के लिए मुमकिन नहीं,
मै वो किताब हूँ जिसमे शब्दों की जगह जज्बात लिखे है ।।

[7/5, 10:34 PM] : मेरी फितरत में नहीं अपना गम बयां करना,
अगर तेरे वजूद का हिस्सा हूँ तो महसूस कर तकलीफ मेरी ।।
[7/5, 10:36 PM] : मुझमे खामीया बहुत सी होगी मगर,
एक खूबी भी है,
मे कीसी से रीश्ता मतलब के लीये नही रखता ।।
[7/5, 10:37 PM] : जनाब मत पूछिए हद हमारी गुस्ताखियों की,
हम आईना ज़मीं पर रखकर आसमां कुचल दिया करते है ।।
[7/5, 10:40 PM] : आज बसंती को भी समझ मे आ गया की धन्नो ही ठीक थी, ईस मर्सडिस के चक्कर मे फोकट नाक तुडवानी पडी!!
🚕😖🚗😖 🚕😖🚗😖
एक सच छुपा होता है जब कोई कहता है
"मजाक था यार"
**
एक फीलिंग छुपी होती है जब कोई
कहता है
"मुझे कोई फर्क नही पङता'
**
एक दर्द छुपा होता है जब कोई कहता है
"Its ok"
**
एक जरूरत छुपी होती है जब कोई कहता है
"मुझे अकेला छोङ दो"
**
एक गहरी बात छुपी होती है जब कोई
कहता है
"पता नही"
**
एक बातों का समंदर छुपा है जब कोई
खामोश रहता है
**
इसीलिए एक ऑपन हार्ट
सर्जरी की यूनिट के बाहर
लिखा था कि
अगर दिल खोल लेते अपने यारों के साथ
तो आज नही खोलना पङता औजारों के
साथ..!!
[7/4, 3:23 PM] : दर्द ये क्या है इस दर्द पे ही बातकरो और कुछ भी नहीं बस आँसुओं की बात करो न ये दुनिया, न ही रिश्ते, न हीबंधन की इन हवाओं में उड़ते पंछियों की बात करो राज़ तन्हाई की और बोलियाँनिगाहों की मुझसे कुदरत की ख़ामोशियों की बात करो मुझे समझा न सकोगे कभीदोस्त मेरे सोचने की नहीं, अहसासों की बात करो
[7/4, 3:23 PM] : आज तेरी याद हम सीने से लगा कर रोये .. तन्हाई मैं तुझे हमपास बुला कर रोये कई बार पुकारा इस दिल मैं तुम्हें और हर बार तुम्हें नापाकर हम रोये
[7/4, 3:23 PM] : जिसको भी चाहा रेतुमने, खो गया रे खो गया जिसको भी अपना माना, छल गया रे छल गया खोजने निकलाथा मैं एक आशियाँ सुकून का मयक़दे में आके शराबी, बन गया रे बन गया अब नवो दुनिया रही, अब न वो रिश्ते रहे अब तन्हाई में मुहब्बत मिल गया रे मिलगया ये दरो-दीवार मुझको कैद ना रख पाएगी रूह तो पंछी है कोई, उड़ गया रेउड़ गया
[7/4, 3:23 PM] : ओस की बूंदे है, आंख मेंनमी है, ना उपर आसमां है ना नीचे जमीन है ये कैसा मोड है जिन्‍दगी का जोलोग खास है उन्‍की की कमी हैं
[7/4, 3:23 PM] : सारी दुनिया में मेरा नाम जो भी सुनता है पहले हँसता है फिर दीवाना मुझेकहता है तुमको फुरसत ना मिली कर्ज को चुकाने से तेर पास आशिक के लिए कुछनहीं बचता है तोड़ ना पायी तुम पत्थर के इन दीवारों को दिल तेरा आशियाँ केकब्र में ही मरता है रूख हवाओं का जाने कब बदल जाएगा मौसमे-बेवफा में दिलका दीया जलता है।
[7/4, 10:32 PM] : मैं क्या महोब्बत करूं किसी से, मैं तो गरीब हूँ….
जज्बात अक्सर बिकते हैं , और खरीदना मेरे बस में नहीं….
[7/4, 10:34 PM] : साँस थम जाती है पर जान नहीं जाती;
दर्द होता है पर आवाज़ नहीं आती;
अजीब लोग हैं इस ज़माने में ऐ दोस्त;
कोई भूल नहीं पाता और किसी को याद नहीं आती।
🙏जय श्री रामायण मैया जी🙏🚩
🙏🌷शुभ प्रभात🌷🙏🚩
आज का विचार👉 |||||||| "ये ही सत्य हैं" |||||||

प्र०जीवन का उद्देश्य क्या है ?
उत्तरजीवन का उद्देश्य उसी चेतना को जानना है - जो जन्म और मरण के बन्धन से मुक्त है। उसे जानना ही मोक्ष है..!!


प्र०जन्म और मरण के बन्धन से मुक्त कौन है ?
उत्तरजिसने स्वयं को, उस आत्मा को जान लिया - वह जन्म और मरण के बन्धन से मुक्त है..!!


प्र०संसार में दुःख क्यों है ?
उत्तरलालच, स्वार्थ और भय ही संसार के दुःख का मुख्य कारण हैं..!!


प्र०ईश्वर ने दुःख की रचना क्यों की ?
उत्तरईश्वर ने संसारकी रचना की और मनुष्य ने अपने विचार और कर्मों से दुःख और सुख की रचना की..!!


प्र०क्या ईश्वर है ? कौन है वे ? क्या रुप है उनका ? क्या वह स्त्री है या पुरुष ?
उत्तरकारण के बिना कार्य नहीं। यह संसार उस कारण के अस्तित्व का प्रमाण है। तुमहो, इसलिए वे भी है - उस महान कारण को ही आध्यात्म में 'ईश्वर' कहा गयाहै। वह न स्त्री है और ना ही पुरुष..!!


प्र०भाग्य क्या है ?
उत्तरहरक्रिया, हर कार्य का एक परिणाम है। परिणाम अच्छा भी हो सकता है, बुरा भीहो सकता है। यह परिणाम ही भाग्य है तथा आज का प्रयत्न ही कल का भाग्यहै..!!


प्र०इस जगत में सबसे बड़ा आश्चर्य क्या है ?
उत्तररोज़ हजारों-लाखों लोग मरते हैं और उसे सभी देखते भी हैं, फिर भी सभी को अनंत-काल तक जीते रहने की इच्छा होती है..
इससे बड़ा आश्चर्य ओर क्या हो सकता है..!!


प्र०किस चीज को गंवाकर मनुष्य
धनी बनता है ?
उत्तरलोभ..!!


प्र०कौन सा एकमात्र उपाय है जिससे जीवन सुखी हो जाता है?
उत्तरअच्छा स्वभाव ही सुखी होने का उपाय है..!!


प्र० किस चीज़ के खो जाने
पर दुःख नहीं होता ?
उत्तरक्रोध..!!


प्र०धर्म से बढ़कर संसार में और क्या है ?
उत्तर दया..!!


प्र०क्या चीज़ दुसरो को नहीं देनी चाहिए ?
उत्तरतकलीफें, धोखा..!!


प्र०क्या चीज़ है, जो दूसरों से कभी भी नहीं लेनी चाहिए ?
उत्तरइज़्ज़त, किसी की हाय..!!


प्र०ऐसी चीज़ जो जीवों से सब कुछ करवा सकती है ?
उत्तरमज़बूरी..!!


प्र०दुनियां की अपराजित चीज़ ?
उत्तरसत्य..!!


प्र०दुनियां में सबसे ज़्यादा बिकने वाली चीज़ ?
उत्तरझूठ..!!


प्र०करने लायक सुकून का
कार्य ?
उत्तरपरोपकार..!!


प्र०दुनियां की सबसे बुरी लत ?
उत्तरमोह..!!


प्र०दुनियां का स्वर्णिम स्वप्न ?
उत्तरजिंदगी..!!


प्र०दुनियां की अपरिवर्तनशील चीज़ ?
उत्तरमौत..!!


प्र०ऐसी चीज़ जो स्वयं के भी समझ ना आये ?
उत्तरअपनी मूर्खता..!!


प्र०दुनियां में कभी भी नष्ट/ नश्वर न होने वाली चीज़ ?
उत्तरआत्मा और ज्ञान..!!


प्र०कभी न थमने वाली चीज़ ?
उत्तरसमय..!!
🌻🌻🌻🌻🌻🌻🌻
अभी का आज का सुविचार:

💕नहाने से पहले चेक करलो कि कल की चड्डी सुखी है या नही l💕

😂😂👻😂😂
[7/4, 10:28 AM] : ए चाँद मेरे दोस्त कों एक तोहफा देना,
तारो की महफिल संग रोशनी करना,
छुपा लेना किसी कोने में उस अँधेरे को,
हर रात के बाद एक खुबसूरत सवेरा देना..
👊Ankur Mobile jhansi
... 🙏🙏🙏
[7/4, 10:28 AM] : 💦💦- वफ़ा के नाम से वोह अनजान थे!
किसी की बेवफाई से शायद परेशान थे!
हमने वफ़ा देनी चाही तो पता चला!
हम खुद बेवफा के नाम से बदनाम थे!💦💦
👊 Ankur mobile jhansi
[7/4, 10:28 AM] : हर मुलाकात पर वक्त का तकाज़ा हुआ....🍁
हर याद पे दिल का दर्द ताजा हुआ.....🍁

सुनी थी सिर्फ हमने गज़लों मे जुदाई की बातें....🍁

हुई मोहब्त तुमसे....
तो हकीकत का अंदाजा हुआ....
👊 Ankur mobile jhansi
🔅🔆🔅🔆🔅💐👏💐👏🌷
[7/4, 10:28 AM] : हर वक़्त तेरी यादें तडपाती हैं मुझे,
आखिर इतना क्यों ये सताती है मुझे,
इश्क तो किया था तूने भी बड़े शौंक से,
अब क्यों नहीं यह एहसास दिलाती है तुझे.
👊 Ankur mobile jhansi
[7/4, 10:28 AM] : मेरी खताओं की सजा अब मौत ही सही,
इसके सिवा तो कोई भी अरमान नहीं है,
कहते हैं वो मेरी तरफ यूं उंगली उठाकर,
इस शहर में तुमसे बड़ा बदनाम नहीं है
👊Ankur Mobile jhansi
[7/4, 10:28 AM] : कहाँ से लाऊँ हुनर उसे मनाने का;
कोई जवाब नहीं था उसके रूठ जाने का;
मोहब्बत में सजा मुझे ही मिलनी थी;
क्योंकि जुर्म मेरा था उनसे दिल लगाने का।
👊 Ankur mobile jhansi
[7/4, 10:28 AM] : अनजाने में यूँ ही हम दिल गँवा बैठे;
इस प्यार में कैसे धोखा खा बैठे;
उनसे क्या गिला करें, भूल तो थी;
जो बिना दिल वालों से ही दिल लगा बैठे।
👊 Ankur mobile jhansi
[7/4, 10:28 AM] : फिर चुपके से याद आ गया कोई ,
मेरी आखों को फिर रुला गया कोई ,
कैसे उसका शुक्रिया अदा करें ,
मुझ नाचीज़ को शायर बना गया कोई .
👊 Ankur mobile jhansi
[7/4, 10:28 AM] : वा बोली में तुझसे दूर जा रही हूँ,
दूर...

बहुत दूर,

हम भी बड़े रहेम् दिल है 100 का
नोट देके बोल दिया

- ले रास्ते में कुछ खा पी लियो....:
👊 Ankur Mobile jhansi
[7/4, 10:28 AM] : बादलो से कह दो जरा सोच समझकर बरसे....
अगर मुझे उसकी याद आ गयी तो मुकाबला बराबरी का होगा....🌹
👊 Ankur mobile jhansi
💞✨💞✨💞✨💞✨💞
[7/4, 10:47 AM] : Kabhi najren utha k hume bhi dekh mere maula"!!
kanhi jindagi bit na jaye acche dino ki aas me"!!
Tanhaiyo me aksar waqt barbad kiya karte hai,Hum bhi har pal apko yaad kiya karte hai,Hum nahi jante gharwale batate hai,Hum to nendo me bhi apka naam liya krte hai.
आज बाजार में देखा
कुछ नादान बच्चे सब्जी बेच रहे थे ।
मैंने उनसे पुछा - पालक है क्या ?
बच्चो का जवाब सुन मेरा मन भर आया .....
बोले - पालक होते तो क्या सब्जी बेचते ?
[7/3, 7:06 PM] : कहां से मिलता है बताओ....???

एक हमे भी लेना है.....
पत्थर का दिल....
[7/3, 8:14 PM] : कभी-कभी पत्थर की ठोकर से
भी नहीं आती खरोंच..!
और कभी ज़रा सी बात से इंसान बिखर जाता है..!
[7/3, 8:16 PM] : 👌 शानदार बात👌

रात भर गहरी नींद आना इतना आसान नहीं...

उसके लिए दिन भर "ईमानदारी" से जीना पड़ता हैं. !!




🌹 🌹 gn 🌹 🌹
[7/3, 8:29 PM] : अज़ब माहौल है मेरे 'मुल्क' का....

मज़हब थोपा जाता है, 'इश्क' रोका जाता है !! 💔
[7/3, 8:32 PM] : ग़ज़ल लिखी मैने उसके होंठों को चूम कर,
वो ज़िद्द कर के बोली
फिर से सुनाओ’...
[7/3, 8:36 PM] : जाने ऐसी भी क्या....दिल-लगी थी तुमसे !
मैंने आख़िरी ख्वाइश मैं भी,तुम्हारी महोबत मांग ली.....💔®💔🎋
[7/3, 8:46 PM] : NooN SpeciaL..

लफ्जों की कमी है आजकल...!!
💔
"दिल" की मरम्मत चल रही है...!!

[7/3, 8:48 PM] : पत्नी : शादी के पहले आप मुझे कहाँ-कहाँ घुमाते थे !
होटल, सिनेमा,आसपास के नजारे और न जाने क्या क्या ? और जब शादी हुई तो घर के बाहर भी नही लेके जाते।

पति : अरी भाग्यवान ! कभी चुनाव के बाद प्रचार देखा है ?
[7/3, 8:50 PM] : मैने तुम्हे उस दिन से ओर भी ज्यादा चाहा...
जिस दिन हमे पता चला की तूम हमारे होना नही चाहते !!!
[7/3, 8:59 PM] : कौन कहता है कि दूरियां किलोमीटरों में नापी
जाती हैं..
खुद से मिलने में भी उम्र गुज़र जाती है.
[7/3, 11:16 PM] : "मत सोचो इतना जिंदगी के बारे में,
जिसने जिन्दगी दी है उसने भी तो कुछ सोचा होगा...💕
[7/4, 12:52 AM] : चूम लेती है लटक कर कभी चेहरा तो कभी लब..!
तुमने अपनी जुल्फों को बहोत सिर पे चढ़ा रखा हे !
[7/4, 12:54 AM] : देख कर उनकी आँखो मे अपने नाम की मायूशी..
दिल रोया तो नही मगर फिर कभी हंसा भी नही
Dua
[7/4, 12:55 AM] : कभी बंद आँखों से पढ़ लेते थे, तुम मेरे सायेकी आवाज को भी.. और आज भरी महफ़िल में, मेरे नाम को अनसुना सा कर देते हो..
[7/4, 12:56 AM] : तुम अपना हर सुलगता गम मेरी आँखों में रख देना..
इसी हिस्से में थोड़ी-सी नमी महसूस होती है.
Dua
[7/4, 12:58 AM] : ये दिल की बात
"जो भी शौक पुरे करने है पूरे कर लो ,

जिंन्दगी बता कर खतम नहीं होती मेरे दोस्त"
[7/4, 12:52 AM] : चूम लेती है लटक कर कभी चेहरा तो कभी लब..!
तुमने अपनी जुल्फों को बहोत सिर पे चढ़ा रखा हे !
[7/4, 12:54 AM] : देख कर उनकी आँखो मे अपने नाम की मायूशी..
दिल रोया तो नही मगर फिर कभी हंसा भी नही
Dua
[7/4, 12:55 AM] : कभी बंद आँखों से पढ़ लेते थे, तुम मेरे सायेकी आवाज को भी.. और आज भरी महफ़िल में, मेरे नाम को अनसुना सा कर देते हो..
[7/4, 12:56 AM] : तुम अपना हर सुलगता गम मेरी आँखों में रख देना..
इसी हिस्से में थोड़ी-सी नमी महसूस होती है.
Dua
[7/4, 12:58 AM] : ये दिल की बात
"जो भी शौक पुरे करने है पूरे कर लो ,

जिंन्दगी बता कर खतम नहीं होती मेरे दोस्त"
साजिशें वो रचते है दुनिया में जिन्हें कोई
जंग जितनी हो.......
मेरी कोशिश तो
दिल जितने की होती है...
ताकि रिश्ता
कायम रहे जब तक जिंदगी हो...
👊
🌹🙏🙏🌹
[7/4, 12:05 AM] : ना मेरा प्यार कम हुआ, ना उनकी नफरत... 😒

अपना अपना फर्ज था, दोनों अदा कर गये... 💔
[7/4, 12:05 AM] : जिस क़दर.
उसकी क़दर की,
उस क़दर...
बे क़दर हुये हम..!
[7/4, 12:05 AM] : वो ढूँढ रहे हैं बहाने दूर जाने के
सोच रहा हूँ ख़फ़ा होकर उनकी मुश्किले आंसां कर दूँ....
[7/4, 12:05 AM] : इश्क़ का तेरी एक यही तो सिला हे,
याद तुझे करके मेरा दिल भी जला हे.

तेरी यादो को हम कैसे भुला दे,
सब कुछ हारकर एक यही तो मिला हे.!!
[7/4, 12:05 AM] : कदम कदम पर बहारो ने साथ छोडा ,
जरुरत पडने पर यारो ने साथ छोडा ,

बादा किया सितारोँ ने साथ निभाने का ,
सुबह होने सितारो ने साथ छोडा..!!
[7/4, 12:05 AM] : जिसने मिट्टी से महक
पाई वो गुलाब हुए..!!

जो जवां होके महक
जाए वो शबाब हुए...!!l
🌟राजस्थान में मेड़तासिटी से 35 km दूर स्थित गाँव बुटाटी धाम है...

🙏यहाँ चतुर दास जी महाराज जी की समाधि पर लकवे के मरीज़ों का इलाज़ किया जाता है..

👌मरीज़ मात्र 7 दिन में स्वस्थ हो जाते हैं । यहाँ रहने के लिए कमरे व भोजन का सारा सामान ट्रस्ट की ओर से फ्री मिलता है ।

😌 कृपया इस सूचना को हर एक ग्रुप में भेजो, शायद किसी को लाभ मिल जाये ।

👏धन्यवाद्
ऐसे मौसम में कोई क्यों ना मयख़ाना सजाये,
चाय तो वो पीते है जिनके लीवर में दम नहीं होता...
[7/3, 11:29 PM] : शुक्रगुजार हूँ सभी दोस्तों का
जो मेरे "लफ्ज़ो" को इस मुकाम तक पहुँचाया है,
वरना दिल के दर्द को इतनी शिद्दत से कौन पढता है...
[7/3, 11:29 PM] : परिन्दों की फ़ितरत से आए थे वो मेरे दिल में।
ज़रा पंख निकल आए तो आशियाना छोड दिया॥
[7/3, 11:29 PM] : उन्हें कैसे भूल सकते है
जिनकी हँसी पे हम मरते है
कैसे करदे खुद से जुड़ा 
उनके नफरत से भी हम बेहत प्यार करते है 
[7/3, 11:29 PM] : पता नही कब उस ख्वाब की सुबह होगी,,,,
जागू मैं और तू सिमट के मेरे बाहो में पनहा लेगी ।।...
[7/3, 11:29 PM] : कहीं फिसल ना जाओ ज़रा संभल के रहना, दोस्तों...
मौसम बारिश का भी है, और मोहब्बत का भी...!!...
[7/3, 11:29 PM] : शिकवा करने गये थे और इबादत सी हो गई,
तुझे भुलाने की जीद, अब तेरी आदत सी हो गई...!!
[7/3, 11:29 PM] : भले ही मुजे देखकर कुछ बोलती नही मगर..... सोचती तो होगी कि आ गया मेरा आशिक..!!
[7/3, 11:29 PM] : अजीब सौदागर हैं ये वक़्त भी....

जवानी का लालच दे के.....
बचपन ले गया ...
[6/29, 10:30 PM] :   ....."श्री राधे" और कान्हा के नाम की याद
मे यदि आँखो से आंसु निकलने लगे
तो समझना की ह्रदय की राजधानी मे
किसी का अभिषेक हो रहा।  
[6/29, 10:30 PM] : तुम्हारी यादो को भूलते भूलते मेरी जान निकल ही जाऐगी...
काश तुम अजनबी ही रहते तो अच्छा होता..!!
[6/29, 10:30 PM] : प्रिय मानसून,
ज्यादा रोमांटिक होने की जरूरत नहीं है।

हमारे पास ऐसी गर्लफ्रेंड नहीं है जो शिफोन की साड़ी पहनकर बारिश में डान्स करती हो।😣😣

हमारे पास बीवियाँ है , जो बारिश होने पर जब हम ऐसी ठंड़ मे भीगे हूवे घर आते हैं तो वो बेचारी दौड़कर हमारे पास अती हैं

और बोलती हैं

गेट पर ही रुक्जाओ अंदर मत आना सारा घर गन्दा हो जयेगा।।।
☔☔☔
[6/29, 10:30 PM] : कितने लिखे फसाने फिर भी सारे कागज कोरे हैं
इसलिए दिल के अरमान हमने दिल मे ही रख छोड़े हैं।
[6/29, 10:30 PM] : तू रूठा रूठा सा लगता है
कोई तरकीब बता मानाने की

मैं ज़िन्दगी गिरवी रख दूंगा
तू क़ीमत बता मुस्कुराने की..!
[6/29, 10:30 PM] : सारी शिकायतों का
हिसाब जोड़ कर रखा था मैंने ,

दोस्त ने गले लगाकर ,
सारा गणित ही बिगाड़ दिया.....
[6/29, 10:30 PM] : चरित्र एक वृक्ष है, मान एक छाया। हम हमेशा छाया की सोचते हैं, लेकिन असलियत तो वृक्ष ही है।
[6/29, 10:30 PM] : "इंसान के जिस्म का सबसे
खूबसूरत हिस्सा
" दिल " है और
अगर वोही साफ़ ना हो तो चमकता
" चेहरा " किसी काम का नहीं. ."
[6/29, 10:30 PM] : गलती सुधरने का मौका तो उसी दिन से मिलना बंद हो गया था ....

जिस दिन हाथ में पेंसिल की जगह पेन थमा दिया गया था !!!
[6/29, 10:30 PM] : अपनी कमजोरियों का
जिक्र कभीना करना
जमाने से..!!

लोग कटी पतंग जम कर लूट ते है. !!
[6/29, 10:30 PM] : अनुभव कहता है....

बड़ों से बात करना आपकी "तमीज़" बताता है
और
छोटों से तमीज़ से बात करना आपकी परवरिश।
[6/29, 10:30 PM] : हमें तो प्यार के दो लफ्ज ही नसीब नहीं..
और बदनाम ऐसे जैसे इश्क के बादशाह थे हम..
[6/29, 10:31 PM] : 😔अपनी ज़िंदगी भी उस
चाँद की तरह हो गई हे।।
जो खूबसूरत तो हे।।
पर हे अकेला।।😔
[6/29, 10:38 PM] : गिरा हुआ रूमाल वो उठा रही थी झुक के


और अरमान हमारे खड़े हो रहे
थे..
[6/29, 11:46 PM] : गंदगी नज़रों में होती है
वरना
कचरा बीनने वालों को तो कचरे में भी रोटी दिखती है
[6/30, 10:29 AM] : कोई मोदीजी को ...
यह न याद दिला दे कि योग की तरह
कामसूत्र भी भारत की देन है .
😜
यदि कोई कामसूत्र दिवस घोषित
हुआ तो.....
उस दिन राजपथ की कल्पना करो,
क्या हाल होगा ..!!!
😀😜😃
[6/30, 10:35 AM] : || तु तो दादागिरी की बात करता है पगले...

हम तो उस एड्मिन के ग्रुप में है
जो मस्जिद में पाँव रख दे तो .

मौलाना भी आकर बोलता है
🚩जय श्री राम भाऊ...🚩

🚩..हिंदू कट्टर..🚩
[6/30, 1:14 PM] : Thought Of The Day "खुद की "Selfie" निकालना सेक़ेन्डों का काम है,..
लेक़िन खुद की "Image" बनानें में जिन्दगी गुजर जाती है "
कविता for all Daddy's👤😘

वो पिता👤 होता है
वो पिता👤 ही होता है

जो अपने बच्चो👦 को अच्छे
विद्यालय में पढ़ाने के लिए
दौड🏃 भाग करता है...

उधार लाकर donation भरता
है, जरूरत पड़ी तो किसी के भी
हाथ🙏 पैर भी पड़ता है
....... वो पिता👤 होता हैं ।।

हर कोलेज🏬 में साथ👥साथ
घूमता है, बच्चे के रहने के
लिए होस्टल🏨 ढुँढता है...
स्वतः फटे कपडे पहनता है
और बच्चे के लिए नयी जीन्स👖
टी-शर्ट👕 लाता है
.......... वो पिता👤 होता है ।।

खुद खटारा फोन📞 वपरता है पर
बच्चे के लिए स्मार्ट📱 फोन लाता है...

बच्चे की एक आवाज सुनने के
लिए, उसके फोन में पैसा💰 भरता है
....... वो पिता👤 होता है ।

बच्चे के प्रेम विवाह के निर्णय पर
वो नाराज़😔 होता है और गुस्से
में कहता है सब ठीक से देख
लिया है ना, "आपको कुछ
समजता भी है?" यह सुन कर
बहुत रोता😢 है
.......वो पिता👤 होता हैं ।।

बेटी की विदाई पर दिल की
गहराई से रोता😭 है,
मेरी बेटी का ख्याल रखना हाथ
जोड़👏 कर कहता है
......... वो पिता👤 होता है ।।


पिता का प्यार दिखता नहीं है
सिर्फ महसूस किया जाता है।
माँ पर तो बहुत कविता लिखी
गयी है पर पिता पर नहीं।

😝 special 4 u
ऊसका मुझ पर से भरोसा टुटने का पता मुझे तब चला..

जब वो मुझसे मिलने सलवार के नाडे मे 8-10 गांठ बांद कर आई..!!
[6/27, 4:57 PM] : लोगों के दिलों पे राज़ करना हैं.
तो अपने शब्दों और व्यवहार से करो !
चेहरे का क्या हैं.
किसी भी हादसे मे बदल सकता है !!
[6/28, 5:02 AM] 🍃शब्द मुफ्त मिलते हैं,
आप जिस तरह उपयोग करें,
वैसी कीमत चुकानी पड़ती है।.🍃


🌹🌹सुप्रभात🌹🌹
[6/28, 1:09 PM] : सिमट गया मेरा प्यार....
चंद अल्फ़ाजों में...

जब उसने कहा..
.चुदना तो है...
मगर तुमसे नहीं..!!

. 💏.
[6/28, 1:09 PM] : सहमी सी बची हुई तनख़्वाह,
रोज पूछती है

आज कौन
पिला रहा है...?

😜👍😄😘
[6/28, 1:09 PM] : 🚽🚽एक आदमी किसी कॉलेज के टॉयलेट में गया..

अंदर टॉयलेट सीट पर बैठा तो देखा सामने दिवार पर लिखा हुआ था-

"इतना जोर अगर पढ़ाई में लगाता तो आज किसी अच्छी सीट पर बैठा होता🚽🚽 !"
😀😜😝😆😂😂
[6/28, 1:09 PM] : बचपन में दिवाली पर राकेट छोड़ते हुए अदभुत ज्ञान मिला था ,

आसमान छूने के लिए बोतल बहुत जरूरी है😝😂
[6/28, 1:09 PM] : 🌹🌹कितने अनमोल होते हैं ये अपनों के रिश्ते,
कोई याद न भी करे तो भी इंतज़ार रहता है !!🌹🌹
[6/28, 1:09 PM] : झुका लेता हूँ सिर दूसरे धर्म स्थलो के सामने

क्योंकि मुझे मेरा धर्म दूसरे धर्म का अपमान करने की इजाजत नही देता...🙏
[6/28, 1:09 PM] : जिस्म तो बहुत संवार चुके रूह का सिंगार कीजिये;
फूल शाख से न तोड़िए खुशबुओं से प्यार कीजिये!
[6/30, 8:29 PM] : 💋💋 सुना है तुम ले लेते हो, बदला हर बात का.......!!
आज़माएँगे कभी, तेरे लबो को चूम के..........!!💋💋
[6/30, 8:30 PM] : और कब तक खेलेगा तू मुझसे मेरे खुदा 
अब तो अपना खिलौना बदल ले या मैं खुदा बदल दूँ !
[6/30, 8:31 PM] : वो कहते हैं मुझसे कोई और बात करो;
लाऊँ कहाँ से बात अब उनकी बात के सिवा।
[6/30, 8:32 PM] : जानते हो मोहब्बत किसे कहते है किसी को सोचना ..!!
फिर मुस्कुराना और फिर आसु बहाकर सो जाना...!!

Ashu💞
[6/30, 8:35 PM] : वो शायद मतलब से मिलते हैं,मुझे तो मिलने से मतलब है.!
[6/30, 8:36 PM] : उसे जाने कि जल्दी थी सो मैं आँखों ही आँखों में, जहाँ तक छोड़ सकता था वहा तक छोड़ आया हूँ..!!
[6/30, 8:39 PM] : महक दोस्ती की इश्क से कम नहीं होती , इश्कसे जिन्दगी ख़त्म नहीं होती . अगर साथ हो जिन्दगी में अच्छे दोस्तों का , तोजिन्दगी जन्नत से कम नहीं होती ..
[6/30, 8:40 PM] : मुझे इतना भी मत घुमा ए जिंदगी, मै शहर का शायर हूँ , “MRF का टायरनही ..
[6/30, 8:42 PM] : बादशाह नहीं बाजीगर 😎से पहचानते है लोग ,,
“……क्यूकी…….”
हम रानियो के सामने झुका नहीं करते
[6/30, 8:43 PM] : मैंने एक माला की तरह आपको अपने आप में पिरोया हैयाद रखना टूटी अगर मैं तो बिखर आप भी जाओगे ?
[6/30, 8:44 PM] : . अब आवाज़ आयीं तो तुझे निकालकर फेक दूंगाऐ दिल कहा ना सो जा....कोई नहीं है यहाँ तेरा.....
[6/30, 8:45 PM] : सोच रखी है बहुत सी बाते तुम्हें सुनाने को, तुम हो की आते ही नहीं हमे मनाने के लीए!! ❤❤❤❤😍
[6/30, 8:48 PM] : जिंदगी_में__दोस्त__नही_मिलते....#
# दोस्तो मे__जिंदगी__मिला_करती_है #
[6/30, 8:49 PM] : लोगो ने रोज ही नया कुछ माँगा खुदा से एक हम ही तेरे ख्याल से आगे न गए !!!
[6/30, 8:49 PM] : 💕देख इतना कि नज़र लग ही जाये मुझे...अच्छा लगता है तेरी नज़र से मर जाना...💕
[6/30, 8:50 PM] : अनोखा है तेरी यादों का सिलसिला..... कभी एक पल... कभी पल पल... कभी हर पल...!!
[6/30, 8:51 PM] : एक तो सुकुन और एक तुम..


कहाँ रहते हो आजकल मिलते ही नही....?😔
[6/30, 8:52 PM] : 🌹🌹 ना जाने कब मिलेगी वो जो हमसे प्यार करेगी.... और
मुझसे कहेगी अगर तुमने बात नहीं की तो मे मर जाउंगी....!!🌹🌹
[6/30, 8:53 PM] : लोग कहते हैं कि समझो तो...
खामोशियां भी बोलती हैं...!
मै बरसों से खामोश हूँ...
और वो बरसों से बेखबर है...!!
[6/30, 8:54 PM] : दिल मे बने रहना ही सच्ची शोहरत है,
वरना मशहूर तो कत्ल करके भी हुआ जा सकता है...!
[6/30, 8:56 PM] : इक नींद है कि लोगों को आती नहीं रात भर...
.
और इक जमीर है जो दिन और रात सोता है....
[6/30, 9:05 PM] : तू ही बता, किस कोने में सुखाऊँ तेरी यादें..

बरसात बाहर भी है, और भीतर भी।
[6/29, 9:27 PM] : पूछा जो हमने किसी और के होने लगे हो
क्या ?
वो मुस्कुरा के बोले पहले तुम्हारे थे
क्या .?
[6/29, 9:27 PM] : प्यार ऐसे करो के दूसरा आप को छोड़ने के बाद ज़िन्दगी भर कहे...


प्यार तो बस वही करता था..!!!!!
[6/29, 9:27 PM] : यु मत तड़पा online दिखा के अब block ही कर दिया है तो jaan भी ले लो #
[6/29, 9:27 PM] : चलो माना की दुनिया बहुत बुरी है ,
मगर तुम तो अच्छे बनो...
तुम्हे किसने रोका है...!!!
[6/29, 9:27 PM] : मैं उसकी ज़िंदगी से चला जाऊं, यह उसकी दुआ थी,
और उसकी हर दुआ पूरी हो, यह मेरी दुआ थी..
[6/29, 9:27 PM] : तेरे शहर के कारीगर बङे अजीब हैं
ए दिल,,
काँच की मरम्मत करते हैं पत्थर के
औजारों से …!!
[6/29, 9:27 PM] : हम नफरत के काबिल थे तो नफरत से ही मार देते...!!

क्यों अपनी महफ़िल में बुलाकर प्यार से कह दिया
कौन हो तुम..
[6/29, 9:27 PM] : मेरा ईश्क हदें तब भूल जाता है...जब लड़तेलड़ते वो कहती है,,, #लेकिन_प्यार_मैं_ज्यादा_करती_हूं_तुमसे…!!!
[6/29, 9:27 PM] : कई रिश्तो को परखा तो नतीजा एक ही निकला...😠,
जरूरत ही सबकुछ है, मुहब्बत कुछ भी नहीं...!😢😘
[6/29, 9:27 PM] : तुझे शिकायत है , कि मुझे बदल दिया है वक़्त ने ,
कभी खुद से भी तो सवाल कर , क्या तू वही है ???
[6/29, 9:27 PM] : जिसकी "नीति" अच्छी होगी
उसकी हमेशा "उन्नति" होगी।
"मैं श्रेष्ठ हूँ" यह आत्मविश्वास है लेकिन,
"सिर्फ मैं ही श्रेष्ठ हूँ" यह अहंकार है!!💐G.M🙏sairam🙏RADHA SWAMI
[6/29, 9:27 PM] : छोङो ना यार , क्या रखा है सुनने और सुनाने मेँ ..........

किसी ने कसर नहीँ छोङी दिल दुखाने मेँ .....

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें