शुक्रवार, 2 अक्तूबर 2015

13 बेहतरीन शायरियां Best Collection Of All Types Of Shayari's, Life Shayari's & More Shayari in Hindi







दिनांक 4-4-2015 मिति चैत्र सुदी पूर्
शनिवार को होगा, भारत मे खण्डग्रास प्रतीत
होगा,
सुतक प्रातः 6:30 से लागु होगा, घर मे मन्दिरों मे
सेवा पूजा आरती सुतक से पहले कर
सेवा आरती 7:15 के बाद करना चाहिये।
ग्रहण का प्रारम्भ दिन मे 3:41pm से चालु होगा,
ग्रहण का मध्यभाग 5:28pm. है,
ग्रहण का मोक्ष (शुद्ध होना) - 7:15 pm.को
होगा,
चंद्रग्रहण तिथि – 4.4.2015
सूतक कालसुबह 3:36 से ग्रहण समाप्त होने तक,
ग्रहण काल - दोपहर 3:45 pm से शाम 7:15 Pm तक,


*सूतक काल :-
अंतरिक्ष प्रदुषण के समय को सूतक काल कहा जाता
है। सूर्यग्रहण में सूतक 12 घंटे
पहले और चंद्रग्रहण में सूतक 9 घंटे पहले लगता है
सूतक काल में भोजन तथा पेय पदार्थों के सेवन की
मनाही की गयी है तथा देव दर्शन वर्जित माने गय हैं
हमारे ऋषि मुनियों ने सूर्य चन्द्र ग्रहण लगने के समय
भोजन करने के लिये मना किया है,
क्योंकि उनकी मान्यता थी कि ग्रहण के समय में
कीटाणु बहुलता से फैल जाते हैं
इसलिये ऋषियों ने पात्रों में क़ुश अथवा तुलसी डालन
को कहा है, ताकि सब कीटाणु कुश में एकत्रित हो
जायें और उन्हें ग्रहण के बाद फेंका जा सके। ग्रहण वेध
के पहले जिन पदार्थों में कुश या तुलसी की पत्तियाँ
डाल दी जाती हैं, वे पदार्थ दूषित नहीं होते।
पात्रों में अग्नि डालकर उन्हें पवित्र बनाया जाता
है, ताकि कीटाणु मर जायें। जीव विज्ञान विषय के
प्रोफेसर
टारिंस्टन ने पर्याप्त अनुसन्धान करके सिद्ध किया है
कि सूर्य एवं चन्द्र ग्रहण के समय मनुष्य के पेट की
पाचन शक्ति कमजोर हो जाती है, जिसके कारण इस
समय किया गया भोजन अपच, अजीर्ण आदि
शिकायतें पैदा कर शारीरिक या मानसिक हानि
पहुँचा सकता है
*ग्रहण काल में करने योग्य बातें :-
1. ग्रहण की अवधि में तेल लगाना, भोजन करना, जल
पीना, मल-मूत्र त्याग करना,
सोना, केश विन्यास करना,
रति क्रीडा करना, मंजन करना, वस्त्र नीचोड़्ना,
ताला खोलना, वर्जित किए गये हैं
2. ग्रहण के समय सोने से रोग पकड़ता है, लघुशंका करने
से घर में दरिद्रता आती है, मल त्यागने से पेट में कृमि
रोग पकड़ता है, स्त्री प्रसंग करने से सूअर की योनि
मिलती है और मालिश या उबटन किया तो व्यक्ति
कुष्ठ
रोगी होता है।
3. देवी भागवत में आता हैः सूर्यग्रहण या चन्द्रग्रहण
के समय भोजन करने वाला मनुष्य जितने अन्न के दाने
खाता है, उतने वर्षों तक अरुतुन्द नामक नरक में वास
करता है। फिर वह उदर रोग से पीड़ित मनुष्य होता है
फिर
गुल्मरोगी, काना और दंतहीन
होता है।
4. सूर्यग्रहण में ग्रहण से चार प्रहर पूर्व और चंद्रग्रहण में
तीन प्रहर पूर्व भोजन नहीं करना चाहिए (1 प्रहर =
3 घंटे) बूढ़े, बालक और रोगी एक प्रहर पूर्व खा सकते
हैं
5. ग्रहण के दिन पत्ते, तिनके,
लकड़ी और फूल नहीं तोड़ना चाहिए
6. 'स्कंद पुराण' के अनुसार ग्रहण के अवसर पर दूसरे का
अन्न खाने से बारह वर्षो का एकत्र किया हुआ सब
पुण्य नष्ट हो जाता है
7. ग्रहण के समय कोई भी शुभ या नया कार्य शुरू
नहीं करना चाहिए।
8. ये शास्त्र् की बातें हैं इसमें
किसी का लिहाज नहीं होता।
*ग्रहण काल में करने योग्य बातें:-
1. ग्रहण लगने से पूर्व स्नान करके भगवान का पूजन,
यज्ञ, जप करना चाहिए
2. भगवान वेदव्यास जी ने परम हितकारी वचन कहे
हैं- चन्द्रग्रहण में किया गया पुण्यकर्म (जप, ध्यान,
दान आदि) एक लाख गुना और सूर्य ग्रहण में दस लाख
गुना फलदायी होता है।
3. ग्रहण के समय गुरुमंत्र, इष्टमंत्र अथवा भगवन्नाम जप
अवश्य करें, करने से मंत्र को मलिनता प्राप्त होती
है।
4. ग्रहण समाप्त हो जाने पर
स्नान करके ब्राम्हण को दान करने का विधान है
5. ग्रहण के बाद पुराना पानी,
अन्न नष्ट कर नया भोजन पकाया जाता है, और
ताजा भरकर पीया जाता है।
6. ग्रहण पूरा होने पर सूर्य
या चन्द्र, जिसका ग्रहण हो,
उसका शुद्ध बिम्ब देखकर भोजन करना चाहिए।
7. ग्रहणकाल में स्पर्श किये हुए वस्त्र आदि की
शुद्धि हेतु बाद में उसे धो देना चाहिए तथा स्वयं भी
वस्त्रसहित स्नान करना चाहिए।
8. ग्रहण के समय गायों को घास, पक्षियों को
अन्न, जरूरत मंदों को वस्त्र् दान देने से अनेक गुना पुण्य
प्राप्त होता है।
**गर्भवती स्त्रियों के लिये विशेष सावधानी
गर्भवती स्त्री को सूर्य एवं चन्द्रग्रहण नहीं देखना
चाहिए,
क्योकि उसके दुष्प्रभाव से शिशु अंगहीन होकर
विकलांग बन जाता है ।गर्भपात की संभावना बढ़
जाती है इसके लिए गर्भवती के उदर भाग में गोबर
और तुलसी का लेप लगा
दिया जाता है, जिससे कि राहू केतू उसका स्पर्श
करें।
ग्रहण के दौरान गर्भवती स्त्री को कुछ भी कैंची,
चाकू आदि से काटने को मना किया जाता है, और
किसी वस्त्र आदि को सिलने से
मना किया जाता है
क्योंकि ऐसी मान्यता है
कि ऐसा करने से शिशु के अंग या तो कट जाते हैं या
फिर सिल (जुड़) जाते हैं
[4/4, 5:49 PM] : “जो हैरान हैं मेरे सब्र पर उनसे कह दो,

जो आसूँ जमीं पर नहीं गिरते....अकसर दिल चीर जाते है।
[4/4, 5:58 PM] : अगर है दम तो चल डुबा दे मुजको, समंदर नाकाम रहा, अब तेरी आँखो की बारी..
[4/4, 5:58 PM] : हजार नजरों का था निशाना दिल हमारा /

एक तीर तेरा ही जिगर के पार क्यूँ है //



बुरे वक़्त !
ज़रा "अदब" से पेश !!
"वक़्त" ही कितना लगता है
"वक़्त" बदलने के लिए



😄😄😊😉😉😜
[8:55am, 15/04/2015] : आकाश मा देखाता बधा तारा 🌟 चमकता नथा
मंदिर मा जता बधा सारा होता नथी
मने गमता बधा मारा होता नथी,
[8:55am, 15/04/2015] : जो _छोरी _कहा _करें _थी _मैं _तेरे _ _साचा _
पयार _करू _सु _साथ _जीण _मरन _की कसम _
खाया _करे_थी_.
अर _इब _गेहूं _कटवाने _की _बारी _आई _तो _
बैरण _फोन _switch _off _करगी,,, 📱🚫😝😝😝
[8:55am, 15/04/2015] : इतना तो किसी ने भी चाहा ना होगा,
जितना मैंने सिर्फ सोचा है तुमको..
[8:55am, 15/04/2015] : सीने पे तीर खाके भी अगर कोई मुस्कुरा दे तो......
निशाना लाख अच्छा हो मगर बेकार जाता है.......!!!💘
[8:55am, 15/04/2015] : मेरी तमन्ना थी तेरे बगैर रहने की..
लेकिन
मज़बूर को ,मज़बूर की ,मजबूरिया , मज़बूर कर
देती है..!
[8:55am, 15/04/2015] : सुकूंन का एक लम्हा भी नही है नसीब में,
अगर महोब्बत को सुलाओ तो यादें जाग जाती
😂😂😂😜😜
[8:55am, 15/04/2015] : शिखर तक पहुँचने के लिए ताकत चाहिए होती है, चाहे वो माउन्ट एवरेस्ट का शिखर हो या आपके पेशे का.
[8:55am, 15/04/2015] : कोई उम्मीद नहीं थी हमें उन से मोहब्बत की, सिर्फ इतना शौख
था कि दिल टूटे तो उन के हाथो से...
[8:55am, 15/04/2015] : घर से बाहर कोलेज जाने के लिए वो नकाब मे निकली….सारी गली उनके पीछे निकलीइनकार करते थे वो हमारी मोहबत से……….और हमारी ही तसवीर उनकी किताब से निकली………💝💝💝💝
[8:55am, 15/04/2015] : लिबर्टी ना स्टेच्यु जेट्लो हु करू तने प्रेम
तने लागे छे कायम तारो वहेम
[8:55am, 15/04/2015] : तेरे इन्तज़ार की उम्र बहुत लम्बी है,
खुदा करे ये उम्र भी तुझे लग जाये
[8:55am, 15/04/2015] : इतना बुरा बन किसी की निगाह में,
धोनी पड़े जो आँख तुझे देखने के बाद ..
[8:55am, 15/04/2015] : तेरे इश्क ने लुटा इतना अब कुछ खोनेको नही ..
ऐसे हैं हालात की एक आंसू भी रोनेको नही""
[8:55am, 15/04/2015] : आज फिर से वो कुछ उतर गया है पन्नों पर..
आज फिर से आंखें नम है उसे पढकर
[8:55am, 15/04/2015] : "जो नींद उड़ाते हैं वही जीने की वजह बन जाते हैं..
जाने क्यों अनजान लोग हमारी पहचान बन जाते हैं
[8:55am, 15/04/2015] : दिन भर भटकते रहते हैं अरमान तुझ से मिलने के..
दिल ठहरता है इंतज़ार रुकता है...
[8:55am, 15/04/2015] : खामोश हवाओं में महकती खुशबू हो जैसे,
हम रह-रह के हर वक्त तुझे याद आऐंगें वैसे..
[8:55am, 15/04/2015]: मेरी आँखों को देखकर एक साहब ने बोला,
तेरी संजीदगी बताती है तुझे हँसने का शौक है..
[8:55am, 15/04/2015] : क्या ऐसा नहीं हो सकता हम प्यार मांगे... ^
और तुम गले लगा के कहो, और कुछ?! ~
[8:55am, 15/04/2015] : खामोश रहता हुँ
क्योकि अभी दुनिया को समझ रहा हुँ!
समय जरूर लुगाँ पर जिस दिन दाव
खेलुँगा उस दिन
खिलाङी भी मेरे होगे और खेल
भी मेरा!
[8:55am, 15/04/2015] : मुझे दौलत की कमी होती,
गर मुझे तेरी फिकर होती,
मेरा भी होता ऊंचा सा बंगला,
लड़ाई तेरे हक की लड़ी होती..
[8:55am, 15/04/2015] : माना की नही आता मुझे किसी का दिल जीतना,
मगर ये तो बताओ की यहाँ दिल है किसके पास..
[8:55am, 15/04/2015] : कल का दिन किसने देखा है आज का दिन हम खोएँ क्यों,
जिन घड़ियों में हँस सकते हैं उन घड़ियों में रोएँ क्यों..
[8:55am, 15/04/2015] : इतनी खबर ही काफी है,
दिल के सूकून के लिए...तू
जहां भी है..........सलामत है.
[8:55am, 15/04/2015] : मुझे अपनी सही वैल्यू उस समय पता
चली.
.
.
.
जब
.
.
.
.
.
कस्टमर केयर वाली ने कहा, आपकी
कॉल हमारे लिए महत्वपूर्ण है। 
😳😳😳😳😳😳😳😊


और कब तक खेलेगा तू मूझसे मेरे खुदा, अब तू अपना खिलौना बदल ले या फिर मैं.......'खुदा बदल दू'....!!!


जयपुर। किस करना संम्पूर्ण प्यार का एक हिस्सा है। यह दो प्रेमियों को एक दूसरे के करीब होने का अहसास कराता है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि किस करने से आपकी सेहत को भी फायदा होता है।
किस पर कई शोध हो चुके हैं और हर शोध का यही रिजल्ट आया है कि किस करने से केवल दो लोगों का रिशत मजबूत होता है, बल्कि इससे उनके दिल और दिमाग को भी लाभ पहुंचता है।
रोज किस करके आप हेल्दी रह सकते हैं। अगर आप अपने पार्टनर को सीरियस फ्रेंच किस करते हैं तो आपके मुंह के बैक्टीरिया दूर होंगे। आइए जानते हैं किस करने के साइंटिफीक और मेंटल कारण-
रिश्ता मजबूत होता है- किसिंग के दौरान ऑक्सिटॉसिन नाम का हार्मोन बनता है, जो दो लोगों के बीच बॉडिंग को मजबूत बनाता है। यह तो हम सभी जानते हैं कि जब दो लोग लिप लॉक करते हैं, तो उनकी करीबी बढ़ती है। इसलिए अपने रिश्ते में मजबूती के लिए दो लोग किस करते है।



जिंदादिल बनाएं- एक सर्वे के मुताबिक, जो लोग किस करने से नहीं कतराते वह अपनी लाइफ को ज्यादा बेहतर तरीके से जिंदादिल होकर जीते है जबकि किस से परहेज रखने वाले थके-थके परेशान रहते है। यानी किस आपको जीवन के प्रति सकारात्मक बनाने में मदद करता है।

खुशी का अहसास - किस करने से एंडोफिन्स और एंड्रोफिन्स नामक हार्मोन रिलीज होते हैं, जिससे एक अलग तरह की खुशी मिलती है। डॉक्टरों का मानना है कि अगर आप डिप्रेशन में है तो दवा से ज्यादा किस कारगर होता है।

दिल के लिए फायदेमंद-किसिंग कई प्रकार से आपके दिल को फिट रख आपको कार्डियोवस्कुलर बीमारियों से बचाने में मदद करती है। एक शोध के मुताबिक अपने पार्टनर को नियमित रूप से किस करने वाले लोगों में तनाव कम देखा जाता है। साथ ही वे अपने रिश्ते को लेकर अधिक संतुष्ट होते हैं, उनके शरीर में कोलेस्ट्रोल की मात्रा भी नियंत्रित रहती है।

चेहरे की मांसपेशियां होती हैं मजबूत - शोधकर्ताओं ने पाया है कि किसिंग करते समय आपके चेहरे की 30 मांसपेशियों को एक्टिव होने का मौका मिलता है ये मांसपेशियां बोलते या हंसते वक्त इतनी एक्टिव नहीं हो पाती इससे आपके गाल सही आकार में रहते हैं।

कैविटी करे दूर - किस से आप अपने दांतों की कैविटी को दूर करके दांतों को स्वस्थ बनाए रख सकते हैं। किस करने से साल्विया का उत्पादन अधिक होता है। यह साल्विया दांतों में कैविटी, सड़न और प्लार्क पैदा करने वाले बैक्टीरिया को दूर करता है।

एलर्जी से बचाए - किसिंग से रक्त में एलजीई एंटीबॉडीज का स्तर कम होता है। यह एंटीबॉडीज हिस्टामाइन का स्त्राव करते हैं। यह हार्मोन एलर्जी जैसे छींकना और आंखों में पानी आने जैसी समस्याओं का कारण होता है। तो, किसिंग आपको इन सब तकलीफों से बचा सकती है।

दर्द दूर भगाए -कई लोग दर्द से राहत पाने के लिए किस करते है। किस करने के दौरान बॉडी में एड्रेलिन नामक हार्मोन रिलीज होता है, जो शरीर में दर्द कम करने में मददगार होता है। अगर एक दूसरे के बेहद करीब होकर किस किया जाए, तो कई तरह से छोटे-मोटे दर्द तो यूं ही गायब हो जाते हैं। सबसे ज्यादा यह कारगर सिर दर्द में होता है।

स्ट्रैस को कम करता है- स्ट्रैस का मुख्य कारण कॉर्टिसल हार्मोन होता है। किस करने से बॉडी में कॉर्टीसॉल कम होता है और इम्यून सिस्टम बढ़ता है जिससे तनाव में कमी आती है। इसलिए तनाव को दूर करने और बेहतर फिल करने के लिए भी लोग अपने पार्टनर को किस करते हैं।
👌🏼😂
सपने में कुत्ता दिखाई दे तो इसका मतलब है

किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी।
😝😝😝😝


शेर के पाँव में अगर काँटा चुभ जाए,., तो उसका ये मतलब नहीं की अब कुत्ते राज करेंगे.,.!!!


उन्हें गजब का शौक है हरियाली का,रोज आकर जख्मों को हरा कर जाते हैं..
9839535019

साँस तो लेने दिया करो.....!!
आँख खुलते ही याद जाते हो.....😔


हे स्वार्थ तेरा शुक्रिया एक तू ही हे
जिसने लोगों को आपस मे जोड़कर रखा है।


हो मोहब्बत तो रूह से हो..!! वरना,
" दिल तो अक्सर भर ही जाते है....!
🎭🎭👤

मैंने अपनी मौत की अफवाह उड़ाई थी, दुश्मन भी कह उठे आदमी अच्छा था...!!!
🌻शुभ प्रभात 🌻


नज़र नज़र का फर्क है, हुस्न का नहीं ;
महबूब जिसका भी हो बेमिसाल होता है..
🎭🎭👤



: उन्हें हमारी मुस्कान बहुत पसन्द थी

वो जब गये, शायद साथ लेते गये ...!!🎭🎭👤

मुझे अपने किरदार पर इतना यकीन है, कोई मुझे
छोड सकता है पर.. भुला नहीं सकता !!😎😉
सभी मित्रो से निवेदन है की अपने घर के छत पर या घर के बाहर डब्बे में पानी रखे क्यों गर्म के दिन गए है जो प्रतिदिन गर्मी बढ़ती ही जा रही है और साफ पानी नही मिलने के कारण कितने पंछी मर जा रहे है और इसी कारण पंछीयो की प्रजाति या विलुप्त होती जा रही है यह पंछी हम इंसान के तरह बोल नही सकते है तो क्यों हम इनके लिए आवाज उठाये
एक शेयर इनके नाम ।।.... plzz — कर के दिखो अच्छा लगता है..😊 विशाल रायI
🌷" कीसी ने फूल से पूछा . .......
कि जब तुम्हें 🌾तोड़ा गया तो

तुम्हें दर्द नहीं हुआ " ❓

🌷"फूल ने जवाब दीया तोड़ने

वाला इतना 😄खुश था की मैं

अपना दर्द 😥भी भूल गया🍂
🙏
💲 *

जीवन में कभी किसी से

अपनी तुलना मत करो......

👉आप जैसे हैं सर्वश्रेष्ठ हैं👌

🙏ईश्वर की हर रचना अपने

आप
में सर्वोत्तम है अदभुत है।🎯

🙏
[ किसी को अपनी पसंद बनाना कोई 💫बडी बात नहीं...
पर.....

किसी की 👌पसंद बन

जाना बहुत 💫बडी बात है...

🙏 🌷" कीसी ने फूल से पूछा . .......
कि जब तुम्हें 🌾तोड़ा गया तो

तुम्हें दर्द नहीं हुआ " ❓

🌷"फूल ने जवाब दीया तोड़ने

वाला इतना 😄खुश था की मैं

अपना दर्द 😥भी भूल गया🍂
🙏
💲 *

जीवन में कभी किसी से

अपनी तुलना मत करो......

👉आप जैसे हैं सर्वश्रेष्ठ हैं👌

🙏ईश्वर की हर रचना अपने

आप
में सर्वोत्तम है अदभुत है।🎯

🙏
[ किसी को अपनी पसंद बनाना कोई 💫बडी बात नहीं...
पर.....

किसी की 👌पसंद बन

जाना बहुत 💫बडी बात है...

🙏

डॉ. सुनील जोगी की मशहूर हास्य कविता-

मुश्किल है अपना मेल प्रिये
ये प्यार नहीं है खेल प्रिये
तुम एम.. फर्स्ट डिवीजन हो
मैं हुआ मैट्रिक फेल प्रिये
तुम फौजी अफसर की बेटी
मैं तो किसान का बेटा हूं
तुम रबडी खीर मलाई हो
मैं तो सत्तू सपरेटा हूं
तुम .सी. घर में रहती हो
मैं पेड. के नीचे लेटा हूं
तुम नई मारूति लगती हो
मैं स्कूटर लम्ब्रेटा हूं
इस तरह अगर हम छुप छुप कर
आपस में प्यार बढाएंगे
तो एक रोज तेरे डैडी
अमरीश पुरी बन जाएंगे
सब हड्डी पसली तोड. मुझे
भिजवा देंगे वो जेल प्रिये
मुश्किल है अपना मेल प्रिये
ये प्यार नहीं है खेल प्रिये

तुम अरब देश की घोडी हो
मैं हूं गदहे की नाल प्रिये
तुम दीवाली का बोनस हो
मैं भूखों की हड.ताल प्रिये
तुम हीरे जडी तस्तरी हो
मैं एल्युमिनियम का थाल प्रिये
तुम चिकेन, सूप, बिरयानी हो
मैं कंकड. वाली दाल प्रिये
तुम हिरन चौकडी भरती हो
मैं हूं कछुए की चाल प्रिये
तुम चन्दन वन की लकडी हो
मैं हूं बबूल की छाल प्रिये मैं पके आम सा लटका हूं
मत मारो मुझे गुलेल प्रिये
मुश्किल है अपना मेल प्रिये
ये प्यार नहीं है खेल प्रिये

मैं शनिदेव जैसा कुरूप
तुम कोमल कंचन काया हो
मैं तन से, मन से कांशी हूं
तुम महाचंचला माया हो
तुम निर्मल पावन गंगा हो
मैं जलता हुआ पतंगा हूं
तुम राजघाट का शांति मार्च
मैं हिन्दू-मुस्लिम दंगा हूं
तुम हो पूनम का ताजमहल
मैं काली गुफा अजन्ता की
तुम हो वरदान विधाता का
मैं गलती हूं भगवन्ता की
तुम जेट विमान की शोभा हो
मैं बस की ठेलमपेल प्रिये
मुश्किल है अपना मेल प्रिये
ये प्यार नहीं है खेल प्रिये

तुम नई विदेशी मिक्सी हो
मैं पत्थर का सिलबट्टा हूं
तुम .के. सैंतालिस जैसी
मैं तो इक देसी कट्टा हूं
तुम चतुर राबडी देवी सी
मैं भोला-भाला लालू हूं
तुम मुक्त शेरनी जंगल की
मैं चिडि.याघर का भालू हूं
तुम व्यस्त सोनिया गांधी सी
मैं वी.पी. सिंह सा खाली हूं
तुम हंसी माधुरी दीक्षित की
मैं पुलिस मैन की गाली हूं
गर जेल मुझे हो जाए तो
दिलवा देना तुम बेल प्रिये
मुश्किल है अपना मेल प्रिये
ये प्यार नहीं है खेल प्रिये

मैं ढाबे के ढांचे जैसा
तुम पांच सितारा होटल हो
मैं महुए का देसी ठर्रा
तुम चित्रहार का मधुर गीत
मैं कृषि दर्शन की झाडी हूं
तुम विश्व सुंदरी सी महान
मैं ठेलिया छाप कबाडी हूं
तुम सोनी का मोबाइल हूं
मैं टेलीफोन वाला चोंगा
तुम मछली मानसरोवर की
मैं सागर तट का हूं घोंघा
दस मंजिल से गिर जाउंगा मत आगे मुझे ढकेल प्रिये
मुश्किल है अपना मेल प्रिये
ये प्यार नहीं है खेल प्रिये

तुम जयप्रदा की साडी हो
मैं शेखर वाली दाढी हूं
तुम सुषमा जैसी विदुषी हो
मैं लल्लू लाल अनाडी हूं
तुम जया जेटली सी कोमल
मैं सिंह मुलायम सा कठोर
तुमहेमा मालिनी सी सुंदर
मैं बंगारू की तरह बोर
तुम सत्ता की महारानी हो
मैं विपक्ष की लाचारी हूं
तुम हो ममता जयललिता सी
मैं क्वारा अटल बिहारी हूं
तुम संसद की सुंदरता हो
मैं हूं तिहाड. की जेल प्रिये
मुश्किल है अपना मेल प्रिये
ये प्यार नहीं है खेल प्रिये.

शिवलिंग के बारे में लोगों को इतनी ज्यादा भ्रांतियां हैं और वो भी उसके नाम को लेकर !!

लोग आज कल जो उसका मतलब निकालते हैं वो यहाँ मैं नहीं कह सकता क्योंकि उस भ्रान्ति का प्रचार हम नहीं करना चाहते।

सबसे पहली बात संस्कृत में "लिंग" का अर्थ होता है प्रतीक।
Penis या जननेंद्रि के लिए संस्कृत में एक दूसरा शब्द है - "शिश्न".

शिवलिंग भगवान् के निर्गुण-निराकाररूप का प्रतीक है।
भगवान् का वह रूप जिसका कोई आकार नहीं जिसमे कोई गुण ( सात्विक,राजसिक और तामसिक ) नहीं है , जो पूरे ब्रह्माण्ड का प्रतीक है और जो शून्य- अवस्था का प्रतीक है।
ध्यान में योगी जिस शांत शून्य भाव को प्राप्त करते हैं,
जो इश्वर के शांत और परम-आनंद स्वरुप का प्रतीक है उसे ही शिवलिंग कहते हैं।

मैं ज़हर तो पी लूँ शौक से तेरी खातिर ......
पर शर्त ये है कि तुम सामने बैठ करसाँसों को टुटता देखो....
कभी इन अदाओं का जुल्म,
कभी इन निगाहों का जुल्म
अगर हम तेरे आशिक़ होते तो यकीनन
तेरे कातिल होते
[7/3, 2:08 PM] : काटो के बदले फूल क्या दोगे,
आँसू के बदले खुशी क्या दोगे,
हम चाहते है आप से उमर भर की दोस्ती,
हमारे इस शायरी का जवाब क्या दोगे?


[7/3, 2:08 PM] : तू चाँद और मैं सितारा होता,
आसमान में एक आशियाना हमारा होता,
लोग तुम्हे दूर से देखते,
नज़दीक़ से देखने का हक़ बस हमारा होता.


[7/3, 2:08 PM] : "बादल कितने खुशनसीब हैं,
दूर रहकर भी जमीन पर बरसतॆ है,
हम कितने बदनसीब है,
पास रहकर भी मिलने को तरसतॆ है .."
[7/3, 2:08 PM] : बहुत खुबसूरत है आँखें तुम्हारी
इन्हें बना दो किस्मत हमारी
हमें नहीं चहिये ज़माने की खुशियाँ
अगर मिल जाये मोहब्बत तुम्हारी. &imran. Khan
[7/3, 2:08 PM] : "वो आँखो से यूँ शरारत करते हैं,
अपनी अदाओं से यूँ क़यामत करते हैं,
निगाहें उनके चेहरे से हटती ही नही,
और वो हमारी नज़रो से शिकायत करते हैं."
[7/3, 2:08 PM] : "वो हमारा इमतिहान क्या लेगी,
मिलेगी नजरों से नजर तो नजर झुका लेगी,
उसे मेरी कब्र पर दिया जलाने को मत कहना,
वो नादान है दोस्तो अपना हाथ जला लेगी।"
[7/3, 2:08 PM] : "खूबियाँ इतनी तो नही हम मे,
कि तुम्हे कभी याद आएँगे,
पर इतना तो ऐतबार है हमे खुद पर,
आप हमे कभी भूल नही पाएँगे.."
[7/3, 2:08 PM] : "कुछ मतलब के लिए ढूँढते हैं मुझको,
बिन मतलब जो आए तो क्या बात है,
कत्ल कर के तो सब ले जाएँगे दिल मेरा,
कोई बातों से ले जाए तो क्या बात है."
[7/3, 2:08 PM] : "इश्क़ ऐसा करो कि धड़कन मे बस जाए,
सांस भी लो तो खुश्बू उसी की आए,
प्यार का नशा आँखो पे ऐसा छाए,
बात कोई भी हो,पर नाम उसी का आए."
[7/3, 2:08 PM] : अरमान था तेरे साथ जिंदगी बिताने का,
शिकवा है खुद के खामोश रह जाने का,
दीवानगी इस से बढकर और क्या होगी,
आज भी इंतजार है तेरे आने का.

[7/3, 2:08 PM] : "आज हम हैं, कल हमारी यादें होंगी.
जब हम ना होंगे, तब हमारी बातें होंगी.
कभी पलटो गे जिंदगी के ये पन्ने,
तो शायद आप की आँखों से भी बरसातें होंगी."
[7/3, 2:08 PM] : दिल की किताब में गुलाब उनका था,
रात की नींद में ख्वाब उनका था,
कितना प्यार करते हो जब हमने पूछा,
मर जायंगे तुम्हारे बिना ये जबाब उनका था.


[7/3, 2:08 PM] : "प्यार किया तो उनकी मोहबत नज़र आई,
दर्द हुआ हमे तो पलके उनकी भर आई.
दो दिलों की धड़कन में एक बात नज़र आई,
दिल तो उनका धड़का पर आवाज़ इस दिल से आई."
[7/3, 2:08 PM] : "दुआ करते है हम खुदा से,
खुदा हमारा प्यारा अपनी मंज़िल पाऐ,
उसकी राहो मे अँधेरा आए ..
तो रोशनी के लिये हमॆ जलाऎ "
[7/3, 2:08 PM] : "ये प्यारी निगाहॆं याद रहॆंगी,
मिलकर ना मिलने की अदा याद रहॆंगी,
मुमकिन नहीं की मॆं तुम्हॆ भुला दुं,
और उमर भर तुम्हॆ भी मेरी याद रहॆगी."
[7/3, 2:08 PM] : "चाहो तो दिल से मुझ को मीटा देना,
चाहो तो मुझ को भुला देना,
पर ये वादा करो के,
कभी मेरी याद आये, तो
रोना मत सिर्फ मुस्कुरा देना, "
[7/3, 2:08 PM] : "जो रहते हैं दिल में,
वो जुदा नही होते,
कुछ अहसास लफ़्ज़ों में बयान नही होते,
एक हसरत है उन्हे मानने की,
वो इतने अच्छे हैं कि कभी खफा ही नही होते.."
[7/3, 2:08 PM] : "शाम के बाद मिलती है रात,
हर बात में समाई हुई है तेरी याद.
बहुत तनहा होती ये जिंदगी,
अगर नहीं मिलता जो आपका साथ."
[7/3, 2:08 PM] : "कुछ लम्हे खास हो जाते हैं,
जब अपने साथ निभाते हैं,
वो क्या कर जाते है उन्हें पता नहीं होता,
वो यादो में कब बस जाते है ये हमें पतानहीं होता|"
[7/3, 2:08 PM] : "चिंगारी का खौफ दो हमें,
दिल में आग का दरिया बसाये बैठे हैं.
जल जाते कब के इस आग में,
मगर खुद को आंसुओं में भिगोये बैठे हैं."
[7/3, 2:08 PM] : "कोई वादा नहीं फिर भी प्यार है,
जुदाई के बावजूद भी तुझपे अधिकार है.
तेरे चेहरे की उदासी दे रही है गवाही,
मुझसे मिलने को तू भी बेक़रार है."
[7/3, 2:08 PM] : पैसे वाला आदमी :" आज मेरे पास
14 कार
18 दूकान
4 बंगले हैं ..
**
**
तुम्हारे पास क्या है .. ??
**
गरीब आदमी :" मेरे पास 1 बेटा है
जिसकी गर्लफ्रेंड तेरी बेटी है
😳😳😳😜😜😜
[7/3, 2:08 PM] : "इसे पहलॆ की दिलो मॆ नफरत जागे,
आओ एक शाम मोहब्बत मे बिता दि जाए ....
करके कुछ मोहब्बत की बातें,
शाम की मस्ती बांध दी जाये."
[7/3, 2:08 PM] : "तुझे भुलकर भी ना भूल पायॆंगॆ हम,
बस यही ​​एक वादा निभा पाऎंगॆ हम.
मीटा देंगे खुद को भी जहाँ से लॆकिन,
तेरा नाम दिल से मीटा पाऎंगॆ हम .. "
[7/3, 2:08 PM] : "उमर की राह मे रास्ते बदल जाते हैं,
वक़्त की आँधी मे इंसान बदल जाते हैं,
सोचते हैं आपको इतना याद ना करें,
लेकिन आँख बंद करते ही इरादे बदल जाते हैं."
[7/3, 2:08 PM] : "एक सा दिल सबके पास होता है,
फिर क्यों नही सब पे विश्वास होता है,
इंसान चाहे कितना ही आम क्यूँ ना हो,
वो किसी ना किसी के लिए तो ख़ास होता है."
[7/3, 2:08 PM] : "हमारा हर लम्हा चुरा लिया आपने,
आँखों को इक चाँद दिखा दिया आपने.
हमॆ ज़िंदगी दि किसी और नॆ,
पर प्यार इतना दॆखकर जीना सिखा दिया आपने."
[7/3, 2:08 PM] : शायर तो हम है शायरी बना देंगे
आपको शायरी मे क़ैद कर लेंगे|
कभी सूनाओ हमे अपनी आवाज़
आपकी आवाज़ को हम ग़ज़ल बना देंगे.||
[7/3, 2:08 PM] : "तरस गये आपके दीदार को,
दिल फिर भी आपका इंतज़ार करता है,
हमसे अच्छा तो आपके घर का आईना है,
जो हर रोज़ आपका दीदार करता है."
[7/3, 2:08 PM] : "ख्वाबों कॆ अंदर ज़िंदा मत रहो ..
बल्की अपने अंदर ख्वाब को ज़िदा रखो .
मोहब्बत उससॆ नही होती जो खूबसूरत हो.
खूबसूरत वो होती है जिससॆ मोहब्बत हो ..."
[7/3, 2:08 PM] : आप नहीं होते तो हम खो गए होतेअपनी ज़िन्दगी से रुसवा हो गए होतेये तो आपकोगुड मोर्निंगकहने के लिए उठें हैंवर्ना हम तो अभी तक सो रहे होते …. “शुभ दिन
[7/3, 2:08 PM] : जज़्बात मचलते हैं जब तुमसे मिलता हूँ अरमान मचलते हैं जब तुमसे मिलता हूँ साथ हम दोनों का कोई बर्दाश्त नहीं करता जलती है देख कर दुनिया जब मैं तुमसे मिलता हूँ।
[7/3, 2:08 PM] : कल रात ‪#‎मौत आयी थी ‪#‎गुस्से मेँ बोली
"‪#‎जान ले लुंगी लड़के"।।
.
मैने भी हँसते हुये कह दिया
"जिस्म ले जाओ,
#जान तो एक प्यारी सी ‪#‎लड़की ले
गई....I Miss You
[7/3, 2:08 PM] : एक झूठ जो लगभग हर इन्सान अक्सर बोलता है...
:
:
:
"बात पैसौ की नही है"
[7/3, 2:08 PM] : पत्नी - तुमने शादी से पहले क्यू नही बताया के तुम्हारी रानी नाम की एक और पत्नी भी है....?? पती - बताया तो था तुम्हे रानी की तरह रखूँगा
[7/3, 2:08 PM] : संयम क्या चीज़ है..?
ये पूछिये उस बच्चे से..

जो काम करता है 'रोटी' के लिये,,?
'खिलौनों' की दूकान पर.
.👌👌👌👌👌
[7/3, 2:08 PM] : रात भर गिरते रहे उनके दामन में मेरे आँसू,,

सुबह उठते ही वो बोले कल रात बारिश गजब की थी ..!!! LRP mawa
[7/3, 2:08 PM] :
उलझी शाम को पाने की ज़िद करो;
जो ना हो अपना उसे अपनाने की ज़िद करो;
इस समंदर में तूफ़ान बहुत आते है;
इसके साहिल पर घर बनाने की ज़िद करो।

[7/3, 2:08 PM] : अच्छी सूरत को सवरने की जरुरत क्या है
सादगी भी तो क़यामत की अदा होती है.
[7/3, 2:08 PM] : रात आती है किसी की याद में कट जाती है
आँख रहरहकर सितारों में डबडबाती है
इतनी बदनाम हो गयी हु मैं आजकल की
मेरे घर नींद भी आते हुए शर्माती है.
[7/3, 2:08 PM] : चंद कालिया तमाम जिक्र
भवरे की कोई बात
क्या अस्तित्व चांदनी का
अगर चाँद हो साथ.
सारे ही काम थे ज़रूरी ज़िन्दगी मे

बस एक "इबादत" ही हर बार टलती गई..

तडफने दो मुझे..........


मोहब्बत जुर्म है मेरा.....🍻🍻
..... इश्क होने के सिर्फ दो तरीके हे..

या तो दिल बना होता,या तुम ना बनी होती

जब भी देखती है मुझे
नज़रें झुका लेती है वो

खुदा का शुक्र है
हमें पहचान तो लेती है वो......

बदल जाऊँगा मैं भी इक दिन पूरी तरह,

तुम्हारे लिये सही...तुम्हारी वजह से यकीनन!!!

[7/7, 5:43 PM] : किसी को सोचना !!
और
सोच कर मुस्कराना..... ये हें मोहब्बत.. !!
[7/7, 5:43 PM] : वो बोली.. छोड #class को....#film 📹 देखने चलते है। मे बोला... इतनी #selfish💃 मत बन..उनके लिए भी सोच जो मेरे लिए #class मे आती है।।😎
[7/7, 5:43 PM] : अपने आप से निकल कर मैं तुम्हें तनहा चाहूँ,

मालूम तुम्हें भी हो मैं तुम्हें इतना चाहूँ..!!!
[7/7, 5:43 PM] : फ़िर उठी तलब तेरे लब जाम की...
फ़िर इसे हम शराब से बुझाने चले...🍂🍂
[7/7, 5:43 PM] : "तुम दुआ हो मेरी, सदा के लिए,मै जिंदा हूँ तुम्हारी, दुआ के लिए, कर लेना लाख शिकवे हमसे, मगर कभी खफा होना खुदा के लिए"
[7/7, 5:43 PM] : मैंने उससे बस इतना ही पूछा था के... एक पल में किसी की जान कैसे निकल जाती है...?
उस ने चलते चलते अपने हाथ मेरे हाथ से छुड़ा लिये.......
[7/7, 5:43 PM] : रोज हम नशे मैं रहते है और रात गुजर जाती है।एक दिन रात नशे मैं होगी और हम.....गुजर जायेंगे......
[7/7, 5:43 PM] : एक लडकी ने हमसे पुछा तुम कहा के हो....

मे ने कहा टेकटर ना टायर जीसीबी ना वायर तारा बाप ने केजे आतो "Vinchiya"ना शायर..
[7/7, 5:43 PM] : "तुम क्या जानो शराब कैसे पिलाई जाती है, खोलने से पहले बोतल हिलाई जाती है, फिर आवाज़ लगायी जाती है जाओ दर्दे दिलवालों, यहाँ दर्द--दिल की दावा पिलाई जाती है"
[7/7, 5:43 PM] : "प्यार है हमको आपसे इस कद्र,
जागते है इंतज़ार में अब तो हर पहर, आपके दीदार से होती है हर सहर, और आपके खुमार में उठती है प्यार की लहर"
[7/7, 5:43 PM] : "तुझे भूलकर भी भूल पायेगें हम, बस यही एक वादा निभा पायेगें हम, मिटा देंगे खुद को भी जहाँ से लेकिन, तेरा नाम दिल से मिटा पायेगें हम"
[7/7, 5:43 PM] : "कुछ लोग सितम करने को तैयार बैठे हैं,
कुछ लोग हम पर दिल हार बैठे हैं,
इश्क को आग का दरिया ही समझ लीजिये,
कुछ इस पार तो कुछ उस पार बैठे हैं."
[7/7, 5:43 PM] : जुआ तो वो खेलते है
जीसे अपनी किस्मत
आझमानी है
हम तो किस्मत से ही जुआ खेलते हे...
[7/7, 5:43 PM] : कुछ अलग करना है तो जरा भीड़ से हटकर चलो..✊
भीड़ साहस तो देती है, लेकिन पहचान छीन लेती है..👍
[7/7, 5:43 PM] : "पास आपके दुनिया का हर सितारा हो, दूर आपसे गम का हर किनारा हो,
जब भी आपकी पलकें खुलें, सामने वही हो जो आपको दुनिया में सबसे प्यारा हो"
[7/7, 5:43 PM] : "उनके आने के इंतज़ार में हमनें,
सारे रास्ते दिएँ से जलाकर रोशन कर दिए,उन्होंने सोचा कि मिलने का वादा तो रात का था,वो सुबह समझ कर वापस चल दिए"
[7/7, 6:27 PM] ‪+: आज बारिश में भीगते हुए मैंने सोचा क्यूँ बचपन की याद ताजा कर लें.......

एक बच्चे से पेपर मंगवाया


उसकी नाव बनायी फिर जैसे ही नाव उल्टी करी साला चूत याद गई.....😊😊😊

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें